Home अजब गजब सेक्स को लेकर आशंकाएं जो पुरुषों को डराती हैं, जाने कैसे करे दूर

सेक्स को लेकर आशंकाएं जो पुरुषों को डराती हैं, जाने कैसे करे दूर

by

कानपुर: आमतौर पर कई बार पुरुषों के मन में सेक्स को लेकर कुछ ऐसी आशंकाएं भी होती हैं जिसे लेकर उनके मन में तरह-तरह डर उत्पन्न हो जाते हैं जिससे कई बार उनकी सेक्शुअल लाइफ बर्बाद भी हो जाती हैं। इस तरह की आशंकाएं अगर मन में हो तो पुरुष सेक्स को इंजॉय भी नहीं कर पाते और उनका पैशन भी खत्म हो जाता है।

ये है पुरुषों के कुछ डर

1: पुरुषों के मन में जो सबसे बड़ा डर होता है वो है अपने पीनिस के साइज को लेकर जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि कहीं उनकी पार्टनर असंतुष्ट ही न रह जाए। महिलाएं भी अक्सर बड़ा है तो बेहतर है का कॉन्सेप्ट ही मानकर चलती हैं। यही वजह है कि पुरुषों के मन में अक्सर पार्टनर को संतुष्ट न कर पाने का डर रहता है।

क्या करें

पुरुष इस बारे में जितना ज्यादा सोचते हैं उतना ही समस्या बढ़ती जाती है। बेहतर है कि साइज की चिंता किए बिना अपनी फीमेल पार्टनर की जरूरतों को समझें, उनके सेंसेटिव पार्ट्स को उत्तेजित करें, पार्टनर की बॉडी के साथ स्ट्रॉन्ग कनेक्शन बनाएं और फिर उन्हें प्यार करें।

यह भी पढ़े- सेक्स के दौरान कभी न करें ये गलतियां

2: पुरुषों की कोशिश होती है कि वह अपने फीमेल पार्टनर को पूरी तरह खुश कर पाएं लेकिन इस दौरान उन्हें खुद के चरम सुख यानी ऑर्गैज्म तक पहुंचने की भी चिंता होती है जो उनके जल्दी इजैक्युलेट होने से जुड़ी होती है। परफॉर्मेंस प्रेशर की वजह से प्रीमच्योर इजैक्युलेशन का सामना कर रहे पुरुषों की सेक्स लाइफ खराब हो जाती है।

कैसे छुटकारा पाएं

मेडिकल साइंस के हिसाब से जो पुरुष अपने इजैक्युलेशन को एक मिनट तक रोक सकते हैं, वे नॉर्मल होते हैं। लेकिन ज्यादातर पुरुषों को यह पता ही नहीं होता। वे पॉर्न मूवीज और गलत ऐड देखकर यह मान लेते हैं कि चूंकि वह देर तक सेक्स नहीं कर पाते इसलिए प्रीमच्योर इजैक्युलेशन का शिकार हैं। ऐसे पुरुषों की समस्या ज्यादातर उनके खुद की निगेटिव सोच का नतीजा होती है।

3: पुरुष अक्सर सेक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पॉर्न फिल्में देखते हैं। वह पॉर्न फिल्मों में दिखाए गए ऐक्ट को अपने पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश करते हैं और कई बार इसमें सफल न होने पर ये सोचकर निराश हो जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है।

कैसे छुटकारा पाएं

पुरुषों को समझना होगा कि बिस्तर में पार्टनर संग सेक्स करने के लिए किसी तरह के पॉर्न एक्सपीरियंस की जरुरत नहीं होती। अपनी फीमेल पार्टनर को प्यार करने और उसकी जरूरतों को समझकर आप हेल्दी सेक्शुअल लाइफ जी सकते हैं। इसके लिए पॉर्न ऐक्ट से इन्स्पिरेशन लेने की जरूरत नहीं।

You may also like

Leave a Comment