Home इलाहाबाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रों ने मुरली मनोहर जोशी को सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रों ने मुरली मनोहर जोशी को सौंपा ज्ञापन

by

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री मुरली मनोहर जोशी को ज्ञापन सौंपा गया। छात्रसंघ बहाली को लेकर विश्वविद्यालय में कई दिनों से आंदोलन चल रहे हैं ,लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सारी मांगों को खारिज कर दिया जा रहा है, ऐसे में छात्रों द्वारा हर जगह पर प्रदर्शन किया जा रहा है।

बता दे कि आज डॉ मुरली मनोहर जोशी अपने निजी कार्यों को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आए थे तभी उनका काफिला छात्रसंघ भवन पर रुका इस दौरान छात्रों का एक डेलिगेशन उनसे मिला और डॉ जोशी ने पूर्ण आश्वस्त किया आप की मांगों को लेकर हम गंभीर हैं और इस पर विचार विमर्श किया जाएगा, तथा फैसला छात्रों के पक्ष में होगा।

छात्र संघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि छात्र संघ को बैंकर छात्र परिषद की बहाली के पीछे पूरा का पूरा हाथ केंद्र और राज्य सरकार का है जो कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ही ऐसी जगह है जहां से इन सरकारों के खिलाफ आवाजें उठती आई है। वर्तमान समय की जो सरकार है इनके द्वारा संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमला हो रहा है ,उसी की अगली कड़ी में इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नंबर है। हम प्रशासन को आगाह कर देना चाह रहे हैं यदि छात्रसंघ बहाल नहीं होता है तो वह एक बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे इस दौरान अजय सिंह सम्राट, जितेंद्र धनराज, शिवम तिवारी, सूरज तिवारी, अमर नकवी, प्रशांत समाजसेवी आदेश यादव आदि मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment