Home कानपुर 12GB रैम और 512GB स्टोरेज और 108MP कैमरे वाला फोन लांच, ये है कीमत

कानपुर: चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने Alpha रैपअराउंड या सराउंड डिस्प्ले के साथ आने वाला पहला नया स्मार्टफोन Mi Mix Alpha पेश किया है। इस स्मार्टफोन की स्क्रीन केवल साइड में ही नहीं मुड़ती, बल्कि पूरी तरह से पीछे चली जाती है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 180.6 फीसदी है। Mi Mix Alpha में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन है। इस स्मार्टफोन की कीमत 2,814 डॉलर (करीब 2 लाख रुपये) है।

Mi Mix Alpha में सराउंड डिस्प्ले एक्सपीरियंस के लिए फ्लेक्सिबल स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में कोई बेजल्स या साइड में वॉल्यूम बटन नहीं हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन लगभग पूरी तरह से टाइटेनियम अलॉय, सैफायर ग्लास और सेरामिक से बना है। Mi Mix Alpha में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 12GB तक की रैम और 512GB का UFS 3.0 स्टोरेज दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 4,050 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 40W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Mi Mix Alpha में कोई स्पीकर होल भी नहीं हैं। साउंड प्रॉड्यूस करने के लिए स्मार्टफोन डिस्प्ले अकाउस्टिक टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करता है। Mi Mix Alpha में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा, फोन में 20 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। इस फोन में कोई फिजिकल बटन नहीं हैं। इसके बजाय, फोन में प्रेशर सेंसिटिव एज दिए गए हैं, जो यूजर्स को फोन लॉक करने और वॉल्यूम बदलने की सहूलियत देते हैं।

You may also like

Leave a Comment