Home इलाहाबाद इलाहाबाद: जिले को एक और सौगात, 300 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी सीमेंट फैक्ट्री

प्रयागराज: यमुनापार के बारा तहसील तहसील अंतर्गत लखनपुर गांव में सीमेंट फैक्ट्री के रूप में जिले को एक और सौगात जल्द मिलेगी। सांची एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड करीब तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से यहां सीमेंट फैक्ट्री लगाएगी। इसकी प्रक्रिया तेज हो गई है।

वाराणसी की सांची एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड ने लखनऊ में करीब डेढ़ साल पहले इनवेस्टर्स समिट के दौरान प्रयागराज में करीब 300 करोड़ रुपये की लागत से सीमेंट फैक्ट्री लगाने के लिए मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैडिंग (एमओयू) किया था। फैक्ट्री स्थापित करने के लिए लखनपुर में 108 बीघा (करीब 60 एकड़) जमीन चिह्नित की गई है। इकाई के लिए 12.30 एकड़ से ज्यादा जमीन खरीदने की स्वीकृति मंडलायुक्त से जरूरी है। यह प्रक्रिया डीएम के जरिए पूरी करनी पड़ती है।

इस संबंध में आवेदन देने के लिए एजेंसी के प्रोपराइटर अजय अग्रवाल ने उपायुक्त उद्योग के साथ कलेक्ट्रेट में मुख्य राजस्व अधिकारी से मुलाकात की और उन्हें आवेदन सौंपा गया। डीएम और कमिश्नर के स्तर से जल्द ही निर्णय की उम्मीद है।

फैक्ट्री लगने से करीब छह सौ लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की संभावना है। तीन सौ लोगों को फैक्ट्री और बाकी इतने ही लोगों को ट्रांसपोर्टेशन, ढुलाई में रोजगार मिलेगा।

You may also like

Leave a Comment