Home Latest बाल झड़ने से हैं परेशान तो अपनाएं नारियल तेल और गुड़हल के फूल का ये नुस्खा, लौट आएगी बालों की खोई चमक

बाल झड़ने से हैं परेशान तो अपनाएं नारियल तेल और गुड़हल के फूल का ये नुस्खा, लौट आएगी बालों की खोई चमक

by admin

Winters Hibiscus Hair Pack: बदलते मौसम का सबसे पहला असर बालों पर पड़ता है. मौसम बदलते ही लोगों को बाल झड़ने की शिकायत होने लगती है। इंसान की खूबसूरती को बढ़ाने में बालों की बहुत बड़ी भूमिका होती है। लेकिन झड़ते बाल लोगों के लिए सिरदर्द बन जाते हैं। बालों के झड़ने की समस्या अक्सर बालों की उचित देखभाल न करने के कारण होती है। अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान हैं और कई तरह के शैंपू ट्राई कर चुकी हैं तो गुड़हल के फूल और नारियल के तेल से बने इस हेयर पैक को ट्राई करें।

गुड़हल के फूल और नारियल तेल से हेयर पैक बनाने के लिए सामग्री-

1 गुड़हल फूल, 2 बड़े चम्मच नारियल का तेल

गुड़हल के फूल और नारियल के तेल से हेयर पैक बनाने की विधि-

बालों को झड़ने से रोकने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में नारियल का तेल और एक गुड़हल का फूल डालकर रात भर के लिए ढककर रख दें। सुबह इस मिश्रण को पीसकर पेस्ट की तरह बालों में आधे घंटे के लिए लगाएं। 30 मिनट बाद बालों में शैंपू कर लें। आप इस हेयर पैक को हफ्ते में एक बार अपने बालों में लगाएं। इससे बाल झड़ने की समस्या दूर होती है और बालों की चमक भी बनी रहती है।

क्लिक करें: मौज लो , रोज लो नही मिले तो खोज लो

गुड़हल के फूल और नारियल तेल के हेयर पैक के फायदे-

इस हेयर पैक को बनाने में इस्तेमाल होने वाली दोनों चीजें बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं। नारियल के तेल में प्रोटीन होता है जबकि गुड़हल के फूल में विटामिन-सी होता है। ये दोनों ही तत्व बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, जो उन्हें मजबूत बनाए रखते हैं और डैंड्रफ और बालों के झड़ने की समस्या को भी कम करते हैं।

You may also like

Leave a Comment